जमशेदपुर : जी हां. अब हर मर्ज की एक ही दवा है. डायल 112. इसपर डाय करें और अपनी समस्या को बताएं. इसके बाद समाधान की दिशा में तत्काल पहल शुरू कर दी जाएगी. इसकी जानकारी सीसीआर डीएसपी अंजनी तिवारी ने रविवार को दी. उन्होंने बताया कि पहले हर सेवा के लिए अलग-अलग नंबर दिए गए थे, लेकिन अब हर सेवा के लिए डायल 112 की शुरुआत की गई है.
डायल 112 की मॉनिटरिंग सीधे सेंट्रल से होती है. इसके बाद उसे संबंधित विभाग को ट्रांसफर कर दिया जाता है. डायल 112 की जानकारी आम लोगों तक पहुंचेगी तभी लोग इसका लाभ उठा सकते हैं.
बेहतर आ रहे हैं परिणाम
सीसीआर डीएसपी अंजनी कुमार तिवारी ने बताया कि डायल 112 के परिणाम बेहतर आ रहे हैं. पुलिस-प्रशासन से संबंधित मामला, अग्निशमन से संबंधित, हादसा से संबंधित, आपदा से संबंधित या अन्य किसी समस्या के लिए भी डायल 112 का उपयोग किया जा सकता है.